Begin typing your search above and press return to search.

CG Congress: CG प्रदेश के प्रभारी सचिवों की जिम्मेदारी तय: सम्‍पत और जांगिड़ को 31-31 और लैतफलांग को मिली...

CG Congress: छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिवों के बीच कामकाज का बंटवारा हो गया है। इस संबंध में प्रदेश प्रभारी के कार्यालय से आदेश जारी कर दिया गया है।

CG Congress: CG प्रदेश के प्रभारी सचिवों की जिम्मेदारी तय: सम्‍पत और जांगिड़ को 31-31 और लैतफलांग को मिली...
X
By Sanjeet Kumar

CG Congress: रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्‍त प्रभारी सचिवों के बीच विधानसभा क्षेत्र और संगठनात्‍मक जिलों का बंटवारा किया गया है। एसए सम्‍पत और विजय जांगिड़ को 31-31 विधानसभा क्षेत्र की जिम्‍मेदारी मिली है, जबकि जरिता लैतफलांग को 28 की कमान सौंपी गई है। प्रदेश प्रभारी और एआईसीसी के महासचिव सचिन पालयलट के कार्यालय से यह आदेश जारी किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस के संगठनात्‍मक जिलों की संख्‍या 41 है। इसमें से 17 जिलों की जिम्‍मेदारी सम्‍पत कुमार को दी गई है। लैतफलांग को 13 और जांग‍िड़ को 17 जिले सौपे गए हैं। रायपुर और बिलापुर जैसे महत्‍वपूर्ण जिला जांगिड़ को दिया गया है। वे एआईसीसी में संयुक्‍त सचिव हैं। सरगुजा और कोरबा संसदीय क्षेत्र में शामिल जिलों की जिम्‍मेदारी लैतफलांग के पास है। वहीं, बस्‍तर, राजनांदगंव, कांकेर और दुर्ग संसदीय क्षेत्र में आने वाले संगठनात्‍मक जिलों की जिम्‍मेदारी सम्‍पत को दी गई है।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story